दिवाली सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है और इसे रोशनी के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है। त्योहार सिर्फ एक सांस्कृतिक अवसर नहीं है, बल्कि खरीदारी और घर सजाने का एक अवसर है। यह उस वर्ष का समय है जब लोग बड़े उत्साह के साथ उत्सव में शामिल होते हैं। पूरे भारत में लोग इस त्यौहार को रोशनी, रंग, रंगोली, दीयों और ऐसे अन्य सजावटी सामानों के साथ मनाते हैं, जो त्यौहार के आकर्षण, उत्साह और गर्मी को जोड़ते हैं। इसके अलावा, कुछ और आवश्यक सजावटी सामान हैं जो आपको त्योहार को सही तरीके से मनाने के लिए खरीदना चाहिए।


यहाँ दीपावली अनिवार्य की एक सूची है जिसे आपको खरीदना चाहिए।


लक्ष्मी गणेश प्रतिमा


दिवाली का त्यौहार तभी पूरा होता है जब आप एक साथ देवी लक्ष्मी और गणेश की पूजा करते हैं। इस पूजा को करने का सबसे अच्छा तरीका परिवार के साथ है, खुशी से धार्मिक गीत गाते हुए और पहले भगवान को मिठाई भेंट करते हैं और बाद में प्रसाद के रूप में अपने परिवार के सदस्यों में वितरित करते हैं।


दिवाली के लिए सजावटी स्टिकर


शुभ लाॅब स्टिकर, स्वस्तिक स्टिकर और अन्य अच्छी किस्मत लाने और देवी के घर में स्वागत करने के लिए प्रवेश द्वार पर सही तरीके से सजाए गए हैं।


दिवाली पूजा थली


दिवाली का त्यौहार प्रार्थना और दिवाली पूजा के लिए जाना जाता है, इसलिए इस अवसर के दौरान दिवाली पूजा थली एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पूजा थली रंगीन कपड़े से सजी हुई एक थाली होती है जिसका उपयोग पूजा के लिए रोली, मिठाई, मोमबत्तियाँ, फूल और बहुत कुछ रखने के लिए किया जाता है।


यह एक अच्छी तरह से सजने वाली पूजा थीली है जो दिवाली समारोह में नितांत आवश्यक है!


अक्षत और रोली का डिब्बा


कोई भी हिंदू त्योहार बिना पूजा के अधूरा होता है और पूजा करने के लिए आपको अक्षत और रोली की डिब्बी चाहिए। त्योहार को उत्तम रोली बॉक्स के साथ विशेष बनाएं। इस बॉक्स को अन्य पूजा समारोहों के लिए भी पुन: उपयोग किया जा सकता है।


दिवाली घर की सजावट का सामान


दिवाली घर की सजावट के सामान में रंगोली और हैंगिंग शामिल हैं जो बहुत शुभ माने जाते हैं और घर में देवी लक्ष्मी के स्वागत का संकेत है। दीवाली पर देवता एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, आप घर को शुभ सजावटी सामानों से सजाकर देवी से प्रार्थना कर सकते हैं।


यह महत्वपूर्ण है कि आप दिवाली से पहले खरीदी जाने वाली आवश्यक सजावटी वस्तुओं की योजना बनाएं और अपना बजट तय करें। AVID अंतिम मिनट बेकार खरीदारी और इस अवसर के लिए पहले से योजना बनाई है। हमारी सूची देखें और दिवाली से कम से कम 3 दिन पहले अपनी खरीदारी सूची बनाएं।

*आप सभी को हमारी तरफ से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*

और बेहतर लड्डू गोपाल पोशाक खरीदारी के अनुभव के लिए अभी mykanha ऐप डाउनलोड करें।